उन्नाव : HP Corporation Plant में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, भारी नुकसान

 

उन्नाव : कोतवाली उन्नाव के दही चौकी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट में गुरुवार को अचानक टैंक फटने से भीषण आग लग गई। इस हादसे के बाद इलाके में भगदड़ मच गई। हादसे की जानकारी पाकर दमकल की कई गाडि़यां मौके पर पहुंच गई हैं। दमकल कर्मियों ने लगभग कुछ ही घंटो में आग पर काबू  पा लिया है. पुलिस और प्रशासन किसी भी अनहोनी से बचने के लिए आसपास के गांवों को खाली कराये गए थे।

बताया जा रहा है कि हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम प्‍लांट के टैंक का वाल्‍व लीक होने के कारण तेज धमाके के साथ यह हादसा हुआ है। हादसे की सूचना पर मौके पर फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए. 

हादसे के बाद प्लांट के आसपास में आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। प्लांट के आसपास 4-5 किमी के क्षेत्र को अलर्ट पर रखा गया है। आवागमन बंद होने से घायलों की जानकारी अभी तक नहीं मिल पा रही है। इस समय प्‍लांट के अंदर लीकेज को रोकने का प्रयास चल रहा है। साथ ही आसपास के इलाके को खाली कराया जा रहा है।

Report : Ankit kushwaha & Upendra Tripathi

345 Post Views

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमेठी : अपने दो दिवसिय दौरे के आज दूसरे दिन में स्मृति ईरानी बहुओं को किया पुरस्कृत

Thu Sep 12 , 2019
  HIGHLIGHT …. आशाओं के प्रस्ताव पर भी होंगे सांसद निधि के काम: स्मृति केंद्रीय मंत्री ने आशा सम्मेलन में लिया हिस्सा उत्कृष्ट कार्य करने वाली आशा बहुएं हुई पुरस्कृत अमेठी अमेठी |  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने दो दिवसिय दौरे के आज दूसरे दिन अपने आवास से निकलते हुए […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media