Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल क्या आप या आपके नेटवर्क में है कोई Cyber Expert? इन 5 कैटिगरी में हो रहा है ऑल इंडिया ऑनलाइन सर्वे, आज ही करें नॉमिनेशन अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग कराने के नाम पर पैसे ऐठने वाले कथित पत्रकार को एसटीएफ़ ने किया गिरफ्तार
Home / उन्नाव : भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन में उमड़ा जन सैलाब

उन्नाव : भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन में उमड़ा जन सैलाब

Report : Avdhesh Kumar Yadav  पुरवा-उन्नाव | स्थानीय विकास खण्ड के ग्राम पंचायत त्रिपुरारपुर में हो रहे भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन में उमड़ा जन सैलाब। खण्ड विकास अधिकारी को आर टी आई कार्यकर्ता शिवपाल यादव ने 11सूत्रीय दिया ज्ञापन। कार्यवाही न होने पर जिलाधिकारी कार्यालय में अनशन की बात ग्रामीणों ने कही। […]

Report : Avdhesh Kumar Yadav 

पुरवा-उन्नाव | स्थानीय विकास खण्ड के ग्राम पंचायत त्रिपुरारपुर में हो रहे भ्रष्टाचार के विरोध में ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन में उमड़ा जन सैलाब। खण्ड विकास अधिकारी को आर टी आई कार्यकर्ता शिवपाल यादव ने 11सूत्रीय दिया ज्ञापन। कार्यवाही न होने पर जिलाधिकारी कार्यालय में अनशन की बात ग्रामीणों ने कही।

ज्ञापन में मुख्य रूप से यह मांग की गयी है कि  त्रिपुरारपुर में बने अस्थाई गोआश्रय स्थल को कम से कम इस लायक बनाया जाय कि उसके गेट के अलावा अन्य कहीं से कोई पशु बाहर न जा पाय। वित्तीय वर्ष 2017 – 18 में ग्राम रम्माखेड़ा में सी सी रोड रामपाल के दरवाजे से सुल्ला के दरवाजे तक बना दिखाया गया है, लेकिन मौके पर सीसी रोड नहीं बना है। इस कार्य का भौतिक सत्यापन कर जांच कराई जाय तथा दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया जाय। वर्ष 2013-14 में ग्राम  पूरनदास खेड़ा में नाली का निर्माण नवल के दरवाजे से शिव प्रसाद के बंगले तक दिखाया गया है, जिसका ख़र्च रुपए 65100 है एवं वर्ष 2014-15 में इसी नाली का निर्माण शिव प्रसाद के घर से नवल के घर तक दिखाकर रुपये  28256 निकाले गए और वर्ष 2013-14 में नाली निर्माण राम नरेश लोधी के दरवाजे से मंडफी के दरवाजे तक कराया गया जिसमें रुपये 95416 व्यय किये गए तथा बैजनाथ के दरवाजे से राम पियारे के घर तक नाली निर्माण दिखाकर 65500 रुपये निकाल लिए गए। इसी नाली का निर्माण फरवरी 2014 में राम भजन के दरवाजे से राम पियारे के दरवाजे तक बनाकर रुपये 126394 निकाले गए। इसके अलावा शौचालय निर्माण में हुई धांधली की जांच हो, आवास आवंटन में जमकर धांधली की गयी। मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों की निष्पक्ष जांच कराई जाए। निर्माण कराई गयी   नालियों की जांच की जाय।

ग्रामीणों का नेतृत्व कर रहे आर टी आई कार्यकर्ता शिवपाल यादव ने जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन खण्ड विकास अधिकारी के एन पाण्डेय को सौंपा। खण्ड विकास अधिकारी ने शीघ्र ही निस्तारण कराने का आश्वासन दिया है। शिवपाल यादव ने ग्राम प्रधान एवं प्रधान प्रतिनिधि पर खुलेआम सरकारी धन के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।