होम / उन्नाव रेप कांड: कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया

उन्नाव रेप कांड: कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया

संवाददाता: अंकित कुशवाहा उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में धारा 304 और 120b में कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया गया है। बुधवार को दिल्ली की तीस हजारी […]

संवाददाता: अंकित कुशवाहा

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में धारा 304 और 120b में कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की हत्या के मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को दोषी करार दिया गया है। बुधवार को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि आपका आशय नहीं था, लेकिन जिस तरीके से मारा गया, वो दरिन्दिगी भरा (ब्रूटल) था जिससे आपको दोषी करार दिया जाता है।

आपको बताते चले कि उन्नाव रेप पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में नौ अप्रैल 2018 में मौत हो गई थी। सीबीआई ने इस मामले में कुलदीप सिंह सेंगर समेत अन्य कई लोगों पर पीड़िता के पिता की हत्या के आरोप का जांच कर रही थी। कोर्ट ने कुलदीप सेंगर, उसके भाई अतुल, अशोक सिंह भदौरिया, उप निरीक्षक कामता प्रसाद, सिपाही आमिर खान व छह अन्य के खिलाफ आरोप तय कर रखा था। इस मामले में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत कुल 11 आरोपी थे. इनमें से 4 बरी किए गए है। बाकी 7 को कोर्ट ने पीड़िता के पिता की कस्टडी में हुई मौत का दोषी माना है। सजा का ऐलान 12 मार्च को किया जाएगा। धारा 304 और 120b में कुलदीप सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया है।