Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / यूपी ATS ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दबोचा, नई भर्तियों की मिली थी जिम्मेदारी

यूपी ATS ने सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दबोचा, नई भर्तियों की मिली थी जिम्मेदारी

The Republic India: यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और दूसरा आकिब मलिक को गिरफ्तार किया है. लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि एटीएस ने सहारनपुर से दो आतंकियों को गिरफ्तार […]

The Republic India: यूपी एटीएस ने सहारनपुर जिले से जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें जम्मू-कश्मीर के रहने वाले एक आतंकी शाहनवाज अहमद तेली और दूसरा आकिब मलिक को गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते हुए डीजीपी

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि एटीएस ने सहारनपुर से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. जिनमें से आतंकी शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है और आकिब मलिक पुलवामा का रहने वाला है.
दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के कहने पर आतंकियों को भर्ती करते थे. पश्चिमी यूपी में एटीएस का बड़ा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए इन पर नजर रखी गई. एटीएस की टीम ने गुरूवार देर रात देवबंद के मोहल्ला खानकाह के निकट नाज मंजिल में छापेमारी की. छापेमारी में यहां से दुकानदार समेत दो कश्मीरी छात्रों और पांच ओडिशा के छात्रों को हिरासत में लिया था.

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर आतंकियों का वेस्ट यूपी के जिलों में बड़ा नेटवर्क फैलाने के लिए आया था. आतंकी शाहनवाज की निशानदेही पर देवबंद सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ समेत कई जनपदों में एटीएस ने छापेमारी शुरू कर दी है. कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर सभी से पूछताछ जारी है.
एटीएस की टीम शाहनवाज को लखनऊ ले गई है. आतंकी ने फर्जी आधार कार्ड भी बनवाया था. जिसमें उसका नाम अहमद तेली था.