UP Election Result 2019 : 55 सीटों पर बीजेपी, 22 पर गठबंधन और 1 सीट पर कांग्रेस आगे

UP Election Result 2019 Live: 55 सीटों पर बीजेपी, 22 पर गठबंधन और 1 सीट पर कांग्रेस आगे

23 मई 2019, 10:03 AM IST
कैसरगंज से बीजेपी के बृजभूषण शरण सिंह आगे चल रहे हैं, मेनका गांधी सुल्तानपुर से बीजेपी के लिए आगे बढ़ रही हैं, उपेंद्र रावत बाराबंकी से पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से अपनी पार्टी से आगे चल रही हैं, बुलंदशहर में बीजेपी भोला सिंह से आगे चल रही है, राजकुमार चहल आगे चल रहे हैं फतेहपुर सीकरी से बीजेपी आगे चल रही है, बीजेपी वीपी सरोज मत्स्य पालन से आगे चल रही है, फतेहपुर मास लाइट से बीजेपी आगे चल रही है।

23 मई 2019, 9:52 AM IST
जौनपुर सीट से गठबंधन के श्याम सिंह यादव आगे चल रहे हैं, बसपा की दिलचस्पी अमला से आगे चल रही है, सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं, बसपा की संगीता आजाद लालगढ़ से आगे चल रही हैं, सपा से एसटी की बात आगे बढ़ रही है।

23 मई 2019, सुबह 9:45 बजे IST
बांसगांव से भाजपा के कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं; बरेली से भाजपा के संतोष गंगवार आगे चल रहे हैं, बहराइच से भाजपा के अक्षयवरलाल आगे चल रहे हैं, गोंडा से भाजपा उम्मीदवार कीर्तिवर्धन सिंह आगे चल रहे हैं, कैसरगंज से भाजपा के बृजभूषण शरण सिंह आगे चल रहे हैं।

23 मई 2019, सुबह 9:41 बजे IST
बीजेपी के राजवीर सिंह एटा सीट से आगे चल रहे हैं, हरदोई से बीजेपी के अशोक रावत आगे चल रहे हैं, बीजेपी के रविकिशन गोरखपुर से आगे चल रहे हैं, बीजेपी के दिनेश सिंह रायबरेली से आगे चल रहे हैं, बांसगांव से बीजेपी के कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं।

23 मई 2019, सुबह 9:30 बजे IST
सपा उम्मीदवार मुरादाबाद से आगे चल रहे हैं। सहारनपुर से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं। रायबरेली से सोनिया गांधी आगे चल रही हैं। अमरोहा में बसपा के दानिश अली आगे चल रहे हैं। सपा के आजम खान रामपुर से आगे चल रहे हैं।

23 मई 2019, सुबह 9:25 बजे IST
बीजेपी के संजीव बालियान मुजफ्फरनगर से आगे चल रहे हैं और नरेंद्र मोदी वाराणसी से आगे चल रहे हैं। कौशाम्बी से भाजपा के विनोद सोनकर आगे चल रहे हैं। भाजपा के कीर्तिवर्धन सिंह गोंडा से आगे चल रहे हैं। भाजपा के रमेश बिंद भदोही से आगे चल रहे हैं। लखीमपुर खीरी से भाजपा के अजय मिश्रा आगे चल रहे हैं। हाथरस से भाजपा के राजवीर धरारी चल रहे हैं।

23 मई 2019, सुबह 9:25 बजे IST
बीजेपी का रविकिशन गेरखपुर से आगे चल रहा है, जालौन से बीजेपी का भानुप्रतापपल्ले चल रहा है, अमेठी से बीजेपी की याद के आगे ईरानी का कब्जा जारी है। बांसगांव से भाजपा उम्मीदवार कमलेश पासवान आगे चल रहे हैं। बांदा से बीजेपी आगे चल रही है। डुमरियागंज से भाजपा की जगदम्बिका पाल आगे चल रही हैं।

23 मई 2019, सुबह 9:10 बजे IST
बुलंदशहर के गठबंधन के उम्मीदवार योगेश वर्मा ने आरोप लगाया है कि भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह अधिकारियों से मिल रहे हैं, जबकि उन्हें प्रवेश करने से रोका जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कोई गड़बड़ होती है, तो हम आग लगाएंगे। बदायूं में गठबंधन के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव को भी जिलाधिकारी ने बुलाया था।

23 मई 2019, 9:02 पूर्वाह्न IST
सहारनपुर से कांग्रेस के इमरान मसूद आगे चल रहे हैं, चंदौली से बीजेपी के महेंद्रनाथ पांडे आगे चल रहे हैं, वरुण गांधी पीलीभीत से पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, अखौरालाल बहराइच से भाजपा से आगे चल रहे हैं, कौशांबी से जनतत्ता पार्टी के शैलेन्द्र कुमार आगे चल रहे हैं, रविकिशन आगे चल रहे हैं। गोरखपुर।

23 मई 2019, सुबह 8:53 बजे
अब तक आए रुझानों के अनुसार, भाजपा 28 सीटों पर, कांग्रेस और 8 सीटों पर एक सीट आगे चल रही है। अखिलेश यादव आजमगढ़ से आगे चल रहे हैं, सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं। लेकिन अमेठी में भाजपा की याददाश्त आगे बढ़ रही है।

23 मई 2019, सुबह 8:45 बजे IST
मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से आगे चल रहे हैं और सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं। बीजेपी की उम्मीदवार स्मृति ईरानी अमेठी में आगे हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने इस बार दो सीटों से पर्चा भरा है। यूपी की अमेठी सीट के अलावा वे केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी में स्मृति ईरानी और राहुल गांधी की स्मृति में यह दूसरी बार है। 2014 में ईरान हार गया था।

23 मई 2019, सुबह 8:40 बजे IST
यूपी की कई सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है। फूलपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार, केशरी देवी पटेल आगे, इलाहाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार, डॉ। रीता बहुगुणा जोशी आगे चल रही हैं, बरेली से बीजेपी के संतोष गंगवार आगे चल रहे हैं, वाराणसी से नरेंद्र मोदी आगे हैं, फ़तेहपुर सीट पर बीजेपी के निरंजन ज्योति आगे चल रहे हैं ।

23 मई 2019, सुबह 8:36 बजे
नरेंद्र मोदी वाराणसी से आगे चल रहे हैं, वहीं यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से पीछे हैं। इलाहाबाद से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा आगे चल रही हैं, सोनिया गांधी रायबरेली से आगे चल रही हैं। फतेहपुर सीट पर जहां भाजपा के निरंजन ज्योति आगे चल रहे हैं, वहीं भाजपा के प्रदीप सिंह कैराना से आगे चल रहे हैं।

23 मई 2019, सुबह 8:29 बजे
गठबंधन के उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव और जिलाधिकारी के बीच बदायूं की नजदीकियों की खबरें सामने आ रही हैं। मतगणना स्थल पर अव्यवस्था को लेकर सांसद और प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव भड़क उठे। उन्होंने आरओ तहल धर्मेंद्र यादव की रोक लगाने पर भी आपत्ति जताई, अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं।

23 मई 2019, सुबह 8:20 बजे
मेरठ से बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र अग्रवाल आगे चल रहे हैं, जबकि बीजेपी उम्मीदवार संतोष गंगवार बरेली से आगे चल रहे हैं। राजेंद्र अग्रवाल मेरठ में गठबंधन के हाजी याकूब कुरैशी के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। संतोष गंगवार बरेली कॉन से हैं

23 मई 2019, 7:14 AM IST
भाजपा के संतोष गंगवार आठवीं बार बरेली लोकसभा क्षेत्र से हैं। उनकी लड़ाई समाजवादी पार्टी के सर्वानार गंगवार से है। आमला लोकसभा सीट बीजेपी के धर्मेंद्र कश्यप और बीएसपी के हित वीरा के बीच सीधा मुकाबला है। मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एक कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स के साथ, ढाई कंपनियां पीएसी सुरक्षा में तैनात हैं। पहली पाली में चार सीओ, 14 एसओ, 700 कांस्टेबल, 300 होमगार्ड शाम 4 बजे तक तैनात रहेंगे। एक प्लाटून अर्धसैनिक बल पहले से ही तैनात है। मतगणना भी मतगणना स्थल से ही होगी। डायवर्जेंस सुबह 4 बजे से लागू किया गया है। शहर से दिल्ली-रामपुर जाने वाले सभी वाहन मिनी बाईपास से इज्जतनगर रेलवे स्टेशन तक जाएंगे।

23 मई 2019, सुबह 7:09 बजे IST
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद में मतगणना स्थल पर पहुंच गए हैं। वे यहां से चुनाव मैदान में हैं। अन्य जिलों में भी, गठबंधन, भाजपा और कांग्रेस सहित अन्य उम्मीदवार मतगणना स्थलों पर पहुंच गए हैं। हर कोई अपनी जीत का दावा कर रहा है …।

Ryan Reynold
Piyush Gupta is a writer based in India. When he's not writing about apps, marketing, or tech, you can probably catch him eating ice cream.

You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Tech