वाराणसी : नकली उत्‍पादों पर प्रशासन की मार, घर में तैयार हो रही थी ब्रांडेड सिगरेट

Report By : Junaid khan 

वाराणसी।  शहर में नकली उत्‍पादों के कारखाने इन दिनों प्रशासनिक सक्रियता की वजह से पकड़े जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार की दोपहर मंडुआडीह पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली.

शहर में नकली उत्‍पादों के कारखाने इन दिनों प्रशासनिक सक्रियता की वजह से पकड़े जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार की दोपहर मंडुआडीह पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस को जानकारी मिली कि नकली ब्रांडेड सिगरेट घर में बने एक कारखाने में तैयार की जा रही है. इसके बाद पुलिस ने मौके पर छापेमारी की तो काफी मात्रा में नकली उत्‍पाद बरामद हुए हैं.

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जब उस घर में छापेमारी की तो घर के अंदर करोड़ों रुपए की मशीनरी के साथ ही लाखों रुपये का नकली तैयार सिगरेट बरामद किया गया. पुलिस के मुताबिक इस फैक्ट्री से नकली सिगरेट बनाने के बाद पूर्वांचल भर में इसकी आपूर्ति की जा रही थी. इस फैक्ट्री में नकली सिगरेट भी काफी मात्रा में बरामद हुए हैं जिनको पुलिस ने जब्‍त कर लिया है. माल की बरामदगी के बाद पुलिस प्रशासन आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई है.

पुलिस ने जब मकान में चल रहे कारखाने में प्रवेश किया तो मशीनें लगी देखकर सभी हैरान रह गए. मौके पर पैकेजिंग के सामान, तैयार माल और भारी मात्रा में रैपर भी बरामद किया गया है. वहीं तैयार माल की कीमत करीब दस करोड़ रूपये आंकी गई है. वहीं इस अवैध कारखाने का संचालक मौके से फरार हो गया. पुलिस अब संबंधित आरोपितों को जल्‍द हिरासत में लेकर पूरे रैकेट की जानकारी लेने में जुट गई है ताकि पूरे कारोबार का खुलासा हो सके.

407 Post Views
The Republic India

alok singh jadaun

Journalist

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शुक्लागंज : लटका पड़ा पशु चिकित्सालय का निर्माण, जायजा लेने पहुंचे यूपी सीएलडीएफ के चेयरमैन

Fri Aug 30 , 2019
Report By :   Ankit Kushwaha शुक्लागंज, उन्नाव। नगर के बालाजी मंदिर वाली गली में पिछले कई माह से पशु चिकित्सालय भवन का निर्माण कराया जा रहा है. ठेकेदार मानकों को ताक पर रख कर कार्य करा रहा है. जिसकी शिकायत लोगों ने यूपी सीएलडीएफ के चेयरमैन से की. शुक्रवार शाम उत्तर […]
शुक्लागंज : भदई अमावस्या पर हजारों श्रद्वालुओं का गंगा घाट पर लगा तांता


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media