Latest News Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू बाबा साहेब के संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं : अजय कुमार लल्लू
Home / लॉर्ड्स के मैदान पर कौन रचेगा इतिहास, न्यू जीलैंड या फिर इंग्लैंड

लॉर्ड्स के मैदान पर कौन रचेगा इतिहास, न्यू जीलैंड या फिर इंग्लैंड

महज 48 लाख की जनसंख्या वाले देश न्यू जीलैंड के पास रग्बी के तीन-तीन विश्व खिताब हैं. मेजबान इंग्लैंड ने 1966 में फुटबॉल का वर्ल्ड कप जीतने के बाद 2003 में रग्बी का विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. रग्बी और फुटबॉल इन दोनों देशों में लोकप्रियता के चरम पर हैं लेकिन इनके […]

महज 48 लाख की जनसंख्या वाले देश न्यू जीलैंड के पास रग्बी के तीन-तीन विश्व खिताब हैं. मेजबान इंग्लैंड ने 1966 में फुटबॉल का वर्ल्ड कप जीतने के बाद 2003 में रग्बी का विश्व चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था. रग्बी और फुटबॉल इन दोनों देशों में लोकप्रियता के चरम पर हैं लेकिन इनके यहां क्रिकेट हाशिए पर है, ऐसा भी नहीं कहा जा सकता.

‘ क्रिकेट को नई बुलंदी पर पहुंचाने के लिए इस खेल में इन दोनों देशों को किसी बड़ी सफलता का इंतजार वर्षों से है. न्यू जीलैंड के नाम एक चैंपियंस ट्रोफी और इंग्लैंड के खाते में एक वर्ल्ड टी20 ट्रोफी जरूर है. मगर, फाइनल और सेमीफाइनल तक के सफर के बावजूद इन दोनों देशों ने क्रिकेट का सबसे बड़ा सम्मान, 50 ओवर फॉर्मेट का वर्ल्ड कप एक बार भी नहीं हासिल किया है.

आज जब दोनों देश ‘होम ऑफ क्रिकेट’ लॉर्ड्स पर उतरेंगे तो इनमें से एक को क्रिकेट की दुनिया का नया चैंपियन बनने का तमगा हासिल होगा. बादशाहत की महाजंग आज अपने आखिरी मुकाम पर होगी. दुनिया को आज क्रिकेट का नया बादशाह मिल जाएगा.


यह भी पढ़ें…

विश्व कप / टूर्नामेंट में भारत की सातवीं जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया; रोहित-राहुल का शतक

विश्व कप / कोहली ने कहा – अधिक जिम्मेदार शादी करने के बाद, कप्तानी में सुधार हुआ

टेनिस / भारत की अंकिता रैना ने पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन सामन्था स्टोसुर को हराया