Womens World T20 – भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हराया, लगातार जीत दर्ज की

The Republic India :Womens World T20 – भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हराया, लगातार जीत दर्ज की

भारत ने शनिवार (शनिवार) को महिला ट्वेंटी -20 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हराया। टूर्नामेंट में भारत अब तक नामुमकिन रहा है

भारत ने टी -20 विश्वकप में आज (शनिवार) खेले गए ग्रुप टी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 48 रनों से हराया। टूर्नामेंट में भारत अब तक नामुमकिन रहा है। भारतीय टीम ने आयरलैंड को अपने आखिरी मैच में हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंडना के शुरुआती मैच में सलामी बल्लेबाज 83 रन बनाकर भारत ने 20 ओवरों में आठ विकेट लिए 167 रन बनाये। भारत के 167 रनों के जवाब में, ऑस्ट्रेलिया की टीम कम हो गई और 119 हो गई

ऑस्ट्रेलिया की पारी

ऑस्ट्रेलिया ने पहले विकेट के लिए 27 रन जोड़कर दिन शुरू किया, लेकिन लगातार गेंदों पर बेथ मूनी (1 9) और एलिस वेल्लियेन (6) की बर्खास्तगी के बाद टीम खराब हो गई। ऑस्ट्रेलिया को 10 वें ओवर में कप्तान मेग लेनिंग के रूप में तीसरा झटका लगा।

इसके बाद, ईशानलेन्ग गार्डनर 11 वें ओवर में मंडप में लौट आया। दोनों बल्लेबाजों ने सस्ते में अपना विकेट गंवा दिया। लेनिन ने 10 रन बनाए, गार्डनर ने 20 रन बनाए। दोनों ने शुरुआती सदमे से टीम को उठाने की कोशिश करते हुए तीसरे विकेट के लिए 2 9 रन की साझेदारी की, लेकिन राधा यादव ने लैनिंग देकर भारत को बड़ी सफलता दी। गार्डनर ने बल्लेबाजी करने की कोशिश की, लेकिन पूनम यादव ने उन्हें मंडप में भेजकर ऑस्ट्रेलिया के कमर को तोड़ दिया।

भारत की पारी

बल्लेबाज स्मृति मंदिर की करियर की सर्वश्रेष्ठ 83 रनों की पारी में भारत ने आठ विकेट लिए 167 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मंडना ने 55 गेंदों की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। इस समय के दौरान, वह मिथली राज के बाद टी -20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रनों के निशान को छूने वाला भारतीय खिलाड़ी बन गया।

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मंडना को भी अद्भुत तरीके से साझा किया। उन्होंने 27 गेंदों में 43 रनों की तेज पारी खेली और तीसरे विकेट के लिए मंडहाना के साथ 68 रन की साझेदारी की। हालांकि, भारतीय टीम ने वेद कृष्णमूर्ति, डाइलन हेमलता, दीप्ति शर्मा और अरुंधती रेड्डी के विकेट तुरंत दे दिए, जिसके कारण टीम अंतिम ओवरों में तेजी से दौड़ नहीं सके। इसमें, एलिस पेरी ने तीन खिलाड़ियों को चुना, जो ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज थे।

इससे पहले, एशले गार्डनर (2/25) और सलामी बल्लेबाज तान्या भाटिया (02) ने मैच के दूसरे ओवर में कप्तान मेग लैनिंग द्वारा पकड़ा। स्मृति मंडना ने एक छोर से आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी, ताकि भारत ने भारत द्वारा पहने गए एक बिजली के खेल में एक विकेट के नुकसान पर 46 रन बनाए। पावर प्ले के अगले ओवर में, जर्मिमा रोड्रिगेज (06) को डेलीसा किमिन (42 पर दो विकेट) से पविलियन तक आउट कर दिया गया था।

मंडना और रोड्रिगेज ने 44 रन जोड़े। मंडना ने 10 वें ओवर की दूसरी गेंद में चार ओवर के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। दो विकेट गिरने के बाद, मैं हरमनप्रीत, जिन्होंने अपनी पारी की शुरुआत में मोलाइन की गेंद पर छक्के लगाकर आक्रामक दृष्टिकोण पेश किया। इस बीच, मंडना ने चार गेंदों पर 31 गेंदों में अपनी अर्धशतक पूरी की।

14 वें ओवर की तीसरी गेंद पर हरमनप्रीत किमिन का शिकार बन गया। उनकी पकड़ हंस द्वारा पकड़ी गई थी। अगले ओवर में, मंडना को अंपायर द्वारा विकेट से पहले पैर भी दिया गया था, लेकिन वीडियो समीक्षा में गेंद ने पैर स्टंप से बाहर देखा और अंपायर को अपना फैसला वापस लेना पड़ा।

मंडना ने 18 वें ओवर में छह और एक चौके के साथ 17 रन जोड़े। हालांकि उन्हें अगले ओवर में गेंद को आउट कर दिया गया था (30 रनों के लिए एक विकेट)। एक ही ओवर में पकड़े जाने के प्रयास में, विकेटकीपर एलिसा हेली और बेथ मूनी एक दूसरे के साथ टक्कर लगी, लेकिन किसी को भी गंभीर चोटों का सामना नहीं हुआ।

312 Post Views
The Republic India

piyush

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रिटेन / मोटे सहयात्री से परेशानी हुई तो एयरलाइन पर किया केस, मुआवजे में मांगे 9 लाख रुपए

Tue Nov 20 , 2018
The Republic India ब्रिटेन / मोटे सहयात्री से परेशानी हुई तो एयरलाइन पर किया केस, मुआवजे में मांगे 9 लाख रुपए लंदन.ब्रिटेन में, एक आदमी ने विमानन कंपनी पर ब्रिटिश एयरवेज के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वेल्स के निवासी स्टीवन प्रोसर पर आरोप लगाया गया है कि उनके पास बैठे […]
रिटेन / मोटे सहयात्री से परेशानी हुई तो एयरलाइन पर किया केस, मुआवजे में मांगे 9 लाख रुपए


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media