गोरखपुर में दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजा शुरू

गोरखपुरआज से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शैलपुत्री की पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की जाएगी. गोरखपुरराइट्स ने दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजन की तैयारी कर ली है. पंचांग के अनुसार, इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आएगी तथा नौ दिन बाद घोड़े पर बैठकर प्रस्थान करेंगी. सिटी के दुर्गा मंदिरों के आसपास पूजा सामग्री व फलों के दुकानें भी सज कर तैयारहो गई है.

सीएम करेंगे पूजन अर्चन

शारदीय नवरात्रि पर सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर गोरखपुर आएंगे. इसी दिन तरकुलहा देवी मंदिर में मंदिर जीर्णोद्धार के लिए सवा दो करोड़ का शिलान्यास करेंगे. उसके बाद विधि-विधान से गोरखनाथ मंदिर में मां दुर्गा की पूजा अर्चन करेंगे.

दूसरी ओर सिटी में मां दुर्गा की पूजा अर्चन करने वाले श्रद्धालु भी पूजा की थाली खरीदते हुए नजर आएं. दाउदपुर स्थित काली मंदिर, बुढि़या माई मंदिर, सर्वोदय नगर बिछिया स्थित दुर्गा मंदिर, झारखंडी स्थित दुर्गा मंदिर समेत अन्य दुर्गा मंदिरों के आसपास पूजा सामग्री व फलों की दुकानें सज करतैयार हैं.

Report By: Dhanesh Nishad

248 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ICC WC 2019 : सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार पर चहल ने किया बड़ा खुलासा

Sun Sep 29 , 2019
Sport | आईसीसी विश्वकप 2019 भले ही समाप्त हो चुका है लेकिन उस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार का गम भारतीय टीम के खिलाड़ियों के जहन में अभी ताजा है। यही कारण है कि टीम के सबसे प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने उस मैच की […]
CC WC 2019 : सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार पर चहल ने किया बड़ा खुलासा


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media