होम / गोरखपुर में दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजा शुरू

गोरखपुर में दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजा शुरू

गोरखपुर: आज से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शैलपुत्री की पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की जाएगी. गोरखपुरराइट्स ने दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजन की तैयारी कर ली है. पंचांग के अनुसार, इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आएगी तथा नौ दिन बाद घोड़े पर बैठकर […]

गोरखपुरआज से शुरू हो रहे शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शैलपुत्री की पूजा अर्चना के साथ कलश स्थापना की जाएगी. गोरखपुरराइट्स ने दुर्गा के नौ अलग-अलग स्वरूपों की विधि-विधान से पूजन की तैयारी कर ली है. पंचांग के अनुसार, इस बार मां दुर्गा हाथी पर सवार होकर आएगी तथा नौ दिन बाद घोड़े पर बैठकर प्रस्थान करेंगी. सिटी के दुर्गा मंदिरों के आसपास पूजा सामग्री व फलों के दुकानें भी सज कर तैयारहो गई है.

सीएम करेंगे पूजन अर्चन

शारदीय नवरात्रि पर सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर गोरखपुर आएंगे. इसी दिन तरकुलहा देवी मंदिर में मंदिर जीर्णोद्धार के लिए सवा दो करोड़ का शिलान्यास करेंगे. उसके बाद विधि-विधान से गोरखनाथ मंदिर में मां दुर्गा की पूजा अर्चन करेंगे.

दूसरी ओर सिटी में मां दुर्गा की पूजा अर्चन करने वाले श्रद्धालु भी पूजा की थाली खरीदते हुए नजर आएं. दाउदपुर स्थित काली मंदिर, बुढि़या माई मंदिर, सर्वोदय नगर बिछिया स्थित दुर्गा मंदिर, झारखंडी स्थित दुर्गा मंदिर समेत अन्य दुर्गा मंदिरों के आसपास पूजा सामग्री व फलों की दुकानें सज करतैयार हैं.

Report By: Dhanesh Nishad