वाह रे वाह यूपी पुलिस, कार में काट दिया हेलमेट का चालान

आगरा: मोटरवाहन अधिनियम में कार चालक के लिए सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य बताया गया है। मगर, आगरा पुलिस के लिए अलग नियम है। यहां हेलमेट न लगाने पर कार चालक का चालान कर दिया गया। वहीं हेलमेट लगाए व्यक्ति का चालान बिना हेलमेट में कर दिया जाता है। इन अजब-गजब चालानों के सामने आने के बाद अधिकारी भी कोई निस्तारण नहीं कर पा रहे हैं। लोग अपने चालान लेकर एसपी ट्रैफिक कार्यालय में भटक रहे हैं।

न्यू आगरा के जगनपुर में कन्हैया नगर कॉलोनी निवासी ललित बंसल की पत्नी के नाम से स्कूटर है। ट्रैफिक पुलिस ने 20 अगस्त को स्कूटर का बिना हेलमेट के ई चालान कर दिया गया। जबकि वह हेलमेट लगाए थे। चालान में दिखाए गए फोटो में भी हेलमेट लगा दिख रहा है। ललित बंसल अपनी शिकायत लेकर ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय पहुंचे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने गलती तो मान ली मगर, उसका कोई हल नहीं निकला। उन्हें यह भी नहीं बताया कि अब चालान का क्या होगा। ललित ने इस संबंध में ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय में लिखित शिकायत की है।

दूसरा मामला और रोचक है। गांधी नगर निवासी अंकुर गोयल का कार चलाते समय बिना हेलमेट में चालान हुआ। 18 मार्च को हुए इस चालान में कार का फोटो लगा है और चालान बिना हेलमेट का है। उनके मोबाइल पर जब ई चालान पहुंचा तो वे चौंक गए। ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय में लिखित शिकायत कर दी मगर, अभी तक उसका कोई हल नहीं निकला है।

ये दो मामले तो उदाहरण मात्र हैं। आए दिन ट्रैफिक पुलिस कार्यालय में इस तरह के मामले आ रहे हैं। लोग भटक रहे हैं, लेकिन अधिकारी ट्रैफिक पुलिस की गलती से होने वाले इन चालानों पर कोई निर्णय नहीं ले रहे हैं।

चालान जेनरेट करने वालों की भूल

ट्रैफिक नियम तोडऩे पर अब पुलिस ई चालान कर रही है। ये चालान करने वाले कुछ पुलिसकर्मी अभी पूरी तरह ट्रेंड नहीं हैं। इसलिए चालान जेनरेट करने में भूल हो रही हैं।  

257 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: युवक ने मां के हाथ से बच्चे को खींचकर ट्रेन के बाहर फेंका और...

Wed Sep 18 , 2019
अयोध्या। जिले के गोसाईगंज कटेहरी क्षेत्र में बुधवार शाम चलती ट्रेन से एक बच्‍चे को फेंकने की घटना सामने आई है। मालदा से दिल्‍ली जा रही फरक्‍का एक्‍सप्रेस में बैठी हुई महिला की गोद से एक युवक ने  डेेेढ साल का बच्‍चा छींनकर बाहर फेंक दिया। जब तक कोई कुछ भी […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media