योगी सरकार ने प्रदेशवासियों पर गिराई महंगी बिजली, नहीं समझे ना, इसे पढ़िए

लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने महंगाई के दौर में प्रदेश के निवासियों पर बिजली गिरा दी है. सरकार ने शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र के साथ ही कॉमर्शियल बिजली की दरों में इजाफा कर दिया है.

प्रदेश सरकार ने बिजली की नई दरों का आदेश जारी किया है. उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने आदेश किया है. घरेलू सहित ज्यादातर श्रेणी के उपभोक्ताओं की बिजली महंगी हो गई है.औसतन 11.69 फीसद मंहगी होगी बिजली. घरेलू 8-12 फीसद महंगी होगी.

यूपी में बिजली की दरों में औसत 12 से 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने की संभावना थी. इससे पहले उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन ने करीब 25 फीसदी बढ़ोतरी की मांग की थी. उनकी इस मांग का बड़ा विरोध होने के बाद बीच का रास्ता निकाला गया. सूबे में आम लोगों-किसानों के विरोध के बाद भी बिजली की दरों में दस से 15 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है. नियामक आयोग उपभोक्ताओं पर लगने वाले 4.28 फीसदी सरचार्ज को भी खत्म करने जा रहा है. इस नुकसान की भरपाई भी पॉवर कारपोरेशन टैरिफ बढ़ोतरी करके करना चाह रहा है. यह बढ़ोतरी होने से सबसे अधिक बोझ 68 लाख शहरी उपभोक्ताओं पर ही पड़ेगा.  

290 Post Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कानपुर: “कुकिंग आइडल सीजन-3” के ऑडिशन ने ही मचाया धमाल, तो क्या होगा अब फाइनल का हाल

Tue Sep 3 , 2019
Report By: Shubham Gaur & Sakshi Sharma कानपुर: आखिरकार वह दिन आ ही गया जिसका घर के सभी मास्टर सेफ को बड़ा इंतजार रहता है. आज शहर के The Leisure House में  कुकिंग आइडल सीजन-3 के ऑडिशन के लिए सेफ की भीड़ ही उमड़ पड़ी. इसका आयोजन “कविता कुकिंग कुकरी क्लासेज” की तरफ […]


The Republic India News Group Websites:

Hindi News     English News    Corporate Wesbite    

Social Media