Latest News Kanpur: 32 साल पहले पाकिस्तान से भारत आया परिवार, पहचान छिपाई, घर भी बना लिया और मिल गई सरकारी नौकरी , अब कोर्ट ने लिया संज्ञान Weekly lockdown: यूपी में संडे को वीकली लॉकडाउन, कोरोना पर योगी के 10 बड़े निर्देश घर जाने का इंतजार कर रहे प्रवासियों के लिए राहत भरी की खबर… ये हैं देश के सबसे प्रतिष्ठित साइबर वॉरियर, जानें CQ-100 में कौन-कौन हैं शामिल योगी सरकार का ‘आगरा मॉडल’ हुआ ध्वस्त,मेरठ और कानपुर भी आगरा बनने की राह पर: अजय कुमार लल्लू
Home / उपचुनाव के मैदान-ए-जंग को तैयार है बाराबंकी का जैदपुर विधानसभा

उपचुनाव के मैदान-ए-जंग को तैयार है बाराबंकी का जैदपुर विधानसभा

जैदपुर: बाराबंकी की जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भाजपा व सपा प्रत्याशी ने सोमवार को अपने नामांकन दाखिल कर दिए। भाजपा प्रत्याशी अमरीश रावत ने अपनी पार्टी के कुछ सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल किया। वहीं सपा उम्मीदवार गौरव रावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नामांकर दाखिल कर दिया।  सोमवार को बाराबंकी […]

जैदपुरबाराबंकी की जैदपुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए भाजपा व सपा प्रत्याशी ने सोमवार को अपने नामांकन दाखिल कर दिए। भाजपा प्रत्याशी अमरीश रावत ने अपनी पार्टी के कुछ सदस्यों के साथ कलेक्ट्रेट में पर्चा दाखिल किया। वहीं सपा उम्मीदवार गौरव रावत ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नामांकर दाखिल कर दिया। 

सोमवार को बाराबंकी पहुंचे ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एक जनसभा को संबोधित किया। ऊर्जा मंत्री ने कहा पीएम मोदी ने अमेरिका समेत पूरे देश मे ऊंचा किया देश का सिर। 

तनुज पुनिया, प्रत्याशी कांग्रेस, बाराबंकी 269 जैदपुर, सुरक्षित विधानसभा सीट, बाराबंकी।

शहर के जीआईसी मैदान में बीजेपी के नामांकन जनसभा में बोलते हुए कहा कि जो देश को लूटेगा उनको जेल जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में कांग्रेस के युवराज ने पीएम को बदनाम किया तो देश की जनता ने उनको सबक दिया है। कहा यदि पाकिस्तान नापाक हरकत करेंगे तो हम घर मे घुसकर मरेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यूपी के युवराज की कार में बैठकर घूमते थे अपराधी। 

सपा, बसपा और भाजपा ने लगाया नए चेहरों पर दांव

अखिलेश अम्बेडकर, प्रत्याशी बसपा, बाराबंकी 269 जैदपुर, सुरक्षित विधानसभा सीट, बाराबंकी।
जैदुपर विधानसभा (सु.) क्षेत्र के उपचुनाव सपा, बसपा और भाजपा ने नए चेहरों पर दांव लगाया है। कभी कांग्रेस, सपा और बसपा का गढ़ रही यह सीट परिसीमन के बाद भाजपा के भी जीत के द्वार खोल चुकी है। पहले मसौली और परिसीमन के बाद जैदपुर के नाम से बने इस विधानसभा क्षेत्र के लोग आठ साल में तीसरी बार विधायक चुनने जा रहे है। 

सिद्घौर, हरख और मसौली ब्लॉक क्षेत्र को मिलाकर जैदपुर विधानसभा क्षेत्र बनाया गया है। पुराने चुनाव परिणामों पर नजर डालें तो 80 के दशक तक कांग्रेस और किदवई परिवार का इस सीट पर कब्जा रहा है। इसके बाद समाजवादी गढ़ के रूप में बेनी प्रसाद वर्मा यहां से लगातार जीतते रहे हैं। सपा का यह गढ़ पर 1996 में बसपा ने जीत दर्ज की। 

गौरव रावत, प्रत्याशी सपा, बाराबंकी 269 जैदपुर, सुरक्षित विधानसभा सीट, बाराबंकी।

वर्ष 2002 में सपा ने फिर कब्जा कर लिया। वर्ष 2007 में बसपा फिर जीत गई। वर्ष 2011 में परिसीमन के बाद मसौली विधानसभा क्षेत्र का नाम जैदपुर कर दिया गया। वर्ष 2012 के चुुनाव में सपा ने कब्जा कर अपना गढ़ बनाए रखा। 2017 में यह सीट सपा ने कांग्रेस को समझौते में दे दी। इस चुनाव में पहली बार भाजपा ने जीत का स्वाद चखा। 

अम्बरीश रावत, प्रत्याशी भाजपा, बाराबंकी 269 जैदपुर, सुरक्षित विधानसभा सीट, बाराबंकी।

विधायक उपेन्द्र रावत के सांसद चुने जाने के बाद रिक्त हुई सीट पर उपचुनाव की रणभेरी बज चुुकी है। इस बार यहां कांग्रेस ने तनुज पुनिया को प्रत्याशी बनाया है। वे अपना नामांकन भी कर चुके हैं। बसपा ने लखनऊ के अखिलेश आंबेडकर का नामांकन कराया है। भाजपा ने पार्टी के पुराने कार्यकर्ता अंबरीश रावत को प्रत्याशी घोषित किया है। सपा ने गौरव रावत पर दांव लगाया है। सपा, बसपा और भाजपा के प्रत्याशी नए हैं।

Report By: Abu Talha